खेल भारत

आईपीएल 2022: राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद के मुठ्ठी से जीत छीन ली

खबर शेयर करें

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने फिर से दिखा दिया कि सभी फ्रेंचाइजी क्यों उन्हे अपनी टीम में उन्हें शामिल करना चाहते हैं. उन्होंने भले ही srh के खिलाफ एक भी विकेट नहीं लिया. परंतु उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी. गुजरात के सभी बल्लेबाज आउट हो गए थे. उन्होंने राहुल तेवतिया के साथ मिलकर 24 गेंदों में 59 रनों की साझेदारी की. राहुल तेवतिया ने भी बेहतरीन पारी खेलते हुए 21 गेंदों में 40 रन की बदौलत गुजरात टाइटंस को मजबूत स्थिति में ला दिया. परंतु अंतिम 4 गेंदों में 18 रन की जरूरत थी, लेकिन अफगानी खिलाड़ी राशिद ने मार्को जेनसन के अंतिम दो गेंदों पर दो छक्के जड़े और अपनी टीम को जीत दिला दिया. मैदान में राशिद– राशिद का नाम गूंजने लगा. गुजरात के सभी खिलाड़ी खड़े होकर राशिद के लिए तालियां बजाने लगे और उन्हे गले लगाया.

गुजरात की जीत के बाद राशिद खान का बयान सामने आया

जीत के बाद राशिद खान ने कहा– अच्छा लगता है, वहां जाकर उस आत्मविश्वास को बनाए रखना और अपने आकार को मजबूत रखना और उसे हिट करना, उनके खिलाफ (एसआरएच) देने के लिए खुश हूं, बस अपना खेल खेलने की कोशिश कर रहा हूं और मेरी बल्लेबाजी पर वह विश्वास है जो मैं आखिरी से काम कर रहा हूं. दो साल, जब 22 बज चुके थेे. मैंने तेवतिया से कहा था कि हमने आखिरी ओवर में अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक के साथ 25 रन दिए हैं और मैंने उनसे कहा कि हमें उस विश्वास की जरूरत है न कि घबराने की, कुछ भी संभव है. बस वहीं रहो, अपना आकार बनाए रखो और उसे मजबूत मारो और वह योजना थी (तेवतिया के साथ)। मैंने 4-5 खराब गेंदें फेंकी हैं जिन्हें सजा मिली है और मेरे दिमाग में यही बात थी, आप इस तरह विकेट पर अपनी लाइन और लेंथ को मिस नहीं कर सकते. यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था, लेकिन फिर भी हमने उन्हें 196 तक सीमित रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। जैसा कि मैंने कहा, मैंने उतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं की है जितनी मुझे पसंद है, यह मेरी सीखने के लिए अच्छा है और मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगा कि मैं ऐसा न करूं. अगले खेलों में दोहराएं. यह पहले दिन से ही बहुत शांत और शांत रहा है और इसका हिस्सा बनने के लिए यह एक महान टीम है और हर कोई जिम्मेदारी जानता है और एक दूसरे का सम्मान करता है जो एक बहुत अच्छी बात हैै. हमें कप्तान से मैदान पर और बाहर काफी सकारात्मक ऊर्जा मिली है और विशेष रूप से हमारे मुख्य कोच आशीष भाई ने टीम को खूबसूरत माहौल में रखा है. हम एक-दूसरे की कंपनी को एन्जॉय कर रहे हैं और अपना शत-प्रतिशत देने की कोशिश कर रहे हैं. जीतकर बहुत खुशी हुई और ये दो अंक वास्तव में टीम को अंत में मदद करते हैं और भाग्यशाली है कि वह सही पक्ष में है.

गुजरात टाइटंस ने शानदार रिकॉर्ड बनाया

इसी के साथ कुछ राइट टाइटंस में एक रिकॉर्ड बना दिया आईपीएल की है, दूसरी टीम होगी जिन्होंने 20 ओवर में 22 रन बनाया और मैच जीता. इससे पहले राइजिंग पुणे सुपर जेंट्स ने वर्ष 2016 में अंतिम ओवर में 23 रन बनाकर पंजाब को हराया था.
गुजरात टाइटंस ने यह मैच 5 विकेट से जीता और फिर से अंक तालिका में टॉप पर आ गया. सनराइजर्स हैदराबाद के पेसर उमरान मलिक को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला.
लेटेस्ट न्यूज़ के लिए इस वेबसाइट को सब्सक्राइब करें ताकि आने वाली नई खबर की नोटिफिकेशन सबसे पहले आप तक पहुंचे.

खबर शेयर करें

One Reply to “आईपीएल 2022: राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद के मुठ्ठी से जीत छीन ली

  1. Your article made me suddenly realize that I am writing a thesis on gate.io. After reading your article, I have a different way of thinking, thank you. However, I still have some doubts, can you help me? Thanks.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *